Follow us on Facebook

मेरे पाठकों के लिए मेरा संदेश, दोस्तों इस ब्लॉग की सभी कविता, शायरी मेरी खुद की रचना है और यदि आप मेरे ब्लॉग "बेटी शायरी "पर लिखी गई कविता या शायरी किसी और ब्लॉग पर पढ़ते हैं तो वह मात्र एक कॉपी पेस्ट ही होगा । मैं सभी ब्लॉगर से आग्रह करता हूँ कि यदि वह कॉपी पेस्ट करते हैं तो साथ में मूल रचनाकार का नाम लिखें मेरा नाम लिखें और यदि नहीं लिख सकते तो कृपया करके कॉपी पेस्ट ना करें। This Blog is Written by Dharmender Kumar धन्यवाद !

मेरी बेटी मेरे लिए बोझ नहीं है,

रब का शुक्र है कि छोटी सोच नही है,
मेरी बेटी मेरे लिए बोझ नही है।



उसके आते ही मेरी दुनिया जगमगाई थी,
दीवाली से पहले ही मैंने दीवाली मनाई थी,
खुशी है मेरे घर की वो, कोई शोक नही है,
मेरी बेटी मेरे लिए बोझ नही है।


 













आज वो मेरी उंगली थाम चलती है धीरे-धीरे
कल मैं उसकी उंगली थाम चलूंगा धीरे-धीरे
मेरा मजबूत सहारा है वो, कोई कमजोर नही है,
मेरी बेटी मेरे लिए बोझ नही है।















मैंने ग़मों के छ्टते हुए बादलों को देखा है,
उसके आने से अपनी किस्मत को बदलते देखा है,
गुण है मेरी कुंडली का वो, कोई दोष नहीं है,
मेरी बेटी मेरे लिए बोझ नही है।













जिसकी एक मुस्कान मेरे दिन भर की थकान ले जाती है,
वो मेरी धड़कन मेरी जान कहलाती है,
मेरी फूल सी बेटी है वो कोई और नही है,
मेरी बेटी मेरे लिए बोझ नही है।















बेटे के आने से जो पूरा मोहल्ला छान आये,
पैदा हुई जो बेटी तो कचरे में डाल आये,
पूर्णतः दोषी हैं वो बिल्कुल भी निर्दोष नही है,
मेरी बेटी मेरे लिए बोझ नही है।























रब का शुक्र है कि छोटी सोच नही है, 
मेरी बेटी मेरे लिए बोझ नही है।

Written by D.Kumar

Love you always my life ummmmaa
Written by D.Kumar

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

मेरी बेटी

नमस्कार दोस्तों , आज मेरे जीवन में  ( 28  सितम्बर  2015)  एक फूल सी बच्ची का आगमन हुआ है जिसका नाम   मैंने   " शिवांगी"   रखा ह...