Follow us on Facebook

मेरे पाठकों के लिए मेरा संदेश, दोस्तों इस ब्लॉग की सभी कविता, शायरी मेरी खुद की रचना है और यदि आप मेरे ब्लॉग "बेटी शायरी "पर लिखी गई कविता या शायरी किसी और ब्लॉग पर पढ़ते हैं तो वह मात्र एक कॉपी पेस्ट ही होगा । मैं सभी ब्लॉगर से आग्रह करता हूँ कि यदि वह कॉपी पेस्ट करते हैं तो साथ में मूल रचनाकार का नाम लिखें मेरा नाम लिखें और यदि नहीं लिख सकते तो कृपया करके कॉपी पेस्ट ना करें। This Blog is Written by Dharmender Kumar धन्यवाद !

मेरी दोस्ती मेरे दोस्त


मेरी दोस्ती और मेरे दोस्त 


दोस्तों ज़िंदगी में स्कूल से लेकर कॉलेज तक और कॉलेज से लेकर ऑफिस तक कई इंसान मिलते हैं जिनमें से कई लोगों से गहरा लगाव हो जाता है। तब हम उन्हें दोस्ती का नाम देते हैं, फिर कभी जब पीछे मुड़कर देखते हैं तो बचपन से लेकर जवानी तक हर वो शख्स हर वो दोस्त याद आता है जो आपके अच्छे दोस्त रहे थे। मेरी ज़िंदगी में भी कई देास्त आए जिनके साथ मैं खेला-कूदा, स्कूल का वो दौर कभी वापस नहीं आएगा दोस्तों इसलिए कहते हैं स्कूल Life is the Best Life. आप अगर स्कूल में हैं तो अपने जीवन को खुलकर जीएं क्यों कि जब आप एक बार स्कूल से 12 वीं पास करके कॉलेज जाने लगेंगे और फिर कॉलेज पास करेंगे तब नौकरी के बारे में सोचने लगेंगे कि कैसे अच्छी सरकारी या प्राइवेट नौकरी लग जाए और जीवन चलता रहे। 

दोस्तों,  फिर जब एक दिन आपकी नौकरी लग जाएगी तो धीरे धीरे आपको ये अहसास होगा कि हमने अपना बचपचन यूं ही गंवा दिया। वक्त बेवक्त फिर आप यही साचेंगे कि काश की वो बचपन फिर लौट आता इसलिए दोस्तों जिंदगी को अगर खुलकर जीना है तो स्कूल सबसे बेस्ट लाईफ है। 

आज मैं एक छोटी सी नौकरी कर रहा हूं। जिसमें सुबह उठकर 8 बजे घ से निकलता हूं और शाम को 9 बजे तक घर पर वापस आता हूं। हां, एक बात और शेयर करना चाहूंगा आपके साथ स्कूल में 2 बजे छुट्टी होती थी फिर भी ऐसा लगता था 2 कब बजे और स्कूल की वो घंटी बजे जिसके बाद छुट्टी हो जाए और भागकर सीधा घर पहूंचे। दोस्तों आज नौकरी कर रहें हैं यहां तो शाम को 6 बजे तक रुकना पड़ता है फिर भी घर जाने की जल्दी नहीं होती न जाने क्यों? एक स्कूल था जहां हम 2 बजे तक भी रुकना नहीं चाहते थे ऐसा क्यों होता है मुझे नहीं मालूम यदि आपके पास इसका जवाब हो तो ज़रुर बताइगा। 

दोस्तों मैंने भी अपनी ज़िंदगी में कई दोस्त बनाए हैं लेकिन स्कूल लाईफ के बाद अब सब अपने अपने काम में लग गए हैं तो ज्यादा मुलाकात नहीं होती। लेकिन यहां ऑफिस में नए दोस्त मिले हैं जिनकी कुछ तस्वीरें मैं आपके साथ सांझा कर रहा हूं। 

श्री रावत जी, धर्मेन्द्र, कटरा रेलवे स्टेशन 

श्री धर्मेन्द्र, जम्मू पटनी टॉप


















                       श्री अजय मैती , धर्मेन्द्र , जम्मू पटनी टॉप





श्री रावत जी, धर्मेन्द्र, जम्मू पटनी टॉप

 श्री धर्मेन्द्र, जम्मू पटनी टॉप


श्री नेमपाल , धर्मेन्द्र, जम्मू पटनी टॉप

श्री अजय मैती, रमेश रावत, सुनील धर्मेन्द्र, जम्मू , पटनी टॉप 




श्री धर्मेन्द्र,  वैष्णो देवी



श्री धर्मेन्द्र,  वैष्णो देवी


===============================================

अपनी दोस्ती सलामत रहे।

श्री रावत, धर्मेन्द्र, सुनील वैष्णो देवी










श्री रावत, धर्मेन्द्र,सुनील, नेमपाल और श्री अजय जी, माता वैष्णो देवी कटरा 

श्री नेमपाल, धर्मेन्द्र, माता वैष्णो देवी कटरा

श्री रावत, धर्मेन्द्र,सुनील, नेमपाल और श्री अजय जी, माता वैष्णो देवी कटरा




एक लाईक दोस्तो के नाम








एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

Featured post

मेरी बेटी

नमस्कार दोस्तों , आज मेरे जीवन में  ( 28  सितम्बर  2015)  एक फूल सी बच्ची का आगमन हुआ है जिसका नाम   मैंने   " शिवांगी"   रखा ह...