Follow us on Facebook

मेरे पाठकों के लिए मेरा संदेश, दोस्तों इस ब्लॉग की सभी कविता, शायरी मेरी खुद की रचना है और यदि आप मेरे ब्लॉग "बेटी शायरी "पर लिखी गई कविता या शायरी किसी और ब्लॉग पर पढ़ते हैं तो वह मात्र एक कॉपी पेस्ट ही होगा । मैं सभी ब्लॉगर से आग्रह करता हूँ कि यदि वह कॉपी पेस्ट करते हैं तो साथ में मूल रचनाकार का नाम लिखें मेरा नाम लिखें और यदि नहीं लिख सकते तो कृपया करके कॉपी पेस्ट ना करें। This Blog is Written by Dharmender Kumar धन्यवाद !

मेरी बेटी

नमस्कार दोस्तों,

आज मेरे जीवन में  (28 सितम्बर 2015) एक फूल सी बच्ची का आगमन हुआ है जिसका नाम मैंने "शिवांगी" रखा है। बिटिया के आगमन पर एक शायरी लिखी है आप सब बताइए कैसी है।

तुझे पाकर मेरी ज़िंदगी खुशहाल हो गई,
दामन मे मेरे खुशियां हज़ार हो गईं,
न भूलूंगा ये पल कभी "बिटियाजिस पल तुझे पाया है
ऐसा लगता है भगवान खुद मुझ गरीब के घर आया है।

पहली बार जब मैंने अपनी बिटिया को अपनी गोद में लिया, ये  वो पल है जिसे मैं कभी
नहीं भूल सकता।


She's only two days when we are Capture this Cute Photo  


With my Buaa and My Chachu

 

As Krishna
_____________________________


बेटी के पहले जन्मदिन पर  (On Daughter's 1st Birthday)

आज तेरे जन्मदिन पर एक वादा करुंगा मैं,
कि हद से भी ज़्यादा तुझे प्यार करुंगा मैं,
मांग लूंगा उस खुदा से दुनिया की हर खुशी तेरे लिए
और बदले में इसकी हर कीमत अदा करुंगा मैं।

Happy Birthday to you my dear Daughter  "Shivangi" We Love You a Lot 
(Your Father Mamma & Family)



















लिंक पर क्लिक करें। 
बिटिया के दूसरे जन्मदिन पर (On Daughter's 2nd Birthday) 

____________________________________

मेरी भी एक बेटी है, कहने का अधिकार मिला मुझको - (शिवांगी)

ख्वाबों में जो चाहा था वो प्यार मिला मुझको,
मेरी भी एक बेटी है, कहने का अधिकार मिला मुझको।




भटक रहा था अब तक जिंदगी की गलियों में,
जब से तुझे पाया, जीवन का सार मिला मुझको,
मेरी भी एक बेटी है, कहने का अधिकार मिला मुझको।




शुक्रिया बार-बार तेरा, जो तूं मेरी जिंदगी में आई,
कभी न टूटने वाला एतबार मिला मुझको,
मेरी भी एक बेटी है, कहने का अधिकार मिला मुझको।


दोस्त कभी ऐसा मिला नहीं, जो उम्र भर साथ दे,
तेरे रुप में “बिटिया” वो यार मिला मुझको,
मेरी भी एक बेटी है, कहने का अधिकार मिला मुझको।


With My Chachu

खुशियाँ मिली इतनी की झोली में समाती नहीं,
तेरे आने से खुशियों का संसार मिला मुझको,
मेरी भी एक बेटी है, कहने का अधिकार मिला मुझको।




ख्वाबों में जो चाहा था वो प्यार मिला मुझको,
मेरी भी एक बेटी है कहने का अधिकार मिला मुझको।

By. D.Kumar
__________________________________

My Daughter's Photos

in the Park




कजरारे कजरारे मेरे काले काले नैना


With Mom & Dad


Enjoying Life












It's a fun time




























































तेरे आने से मेरे आँगन में चिड़ियों सी आवाज़ गूंजती है।
जब जब तूं हंसती है बेटी, तेरी मुस्कान गूंजती है।

वातावरण होता है कुछ ऐसा कि हर जन नाचने लगता है।
चंचल सी बेटी कहां गई हर कोई ताकने लगता है।

छुपकर पूरे घर में फिर तूं आँख मिचौली खेला करती है।
घर के हर सदस्य से तूं बड़ी ठिठौली करती है।

शाम ढले फिर पापा की अपने, राह तूं देखा करती है
कहां रह गए पापा मेरे मम्मी से पूछा करती है।

आहट सुनकर मेरे कदमों की तूं दौड़ी-दौड़ी आती है।
पापा- पापा कहकर मेरी गोदी में चढ़ जाती है।

बस इसी पल का इंतज़ार धर्मेन्द्रको हर पल रहता है।
बहुत खुशकिस्मत है तूं यारा, मेरा हर दोस्त यही कहता है।
बहुत खुशकिस्मत है तूं यारा, मेरा हर दोस्त यही कहता है। 

She's very Naughty



Going to Railway Museum for fun





Eating time







पापा का पस पस








With My Daadi




I Want Biskits
Doing Yoga


मेरी प्यारी बिटिया तूं ही तो है ज़िंदगी मेरी



























मेरी बेटी  मेरी  दुनिया






मेरी जान है तूं ये जान ले तूं



hello I am  Angle of my , Mom& Dad

------------------------------------------------------------------------------------------------------


सारे जहां की खुशियाँ मैं तुझ पर लुटा दूं,
जिस राह से तूं गुज़रे वहां फूल बिछा दूं,
होगी विदा तूं जब भी मेरे आँगन से “बेटी
ख्वाहिश है यही, ज़मीं से लेकर पूरा आसमां सजा दूं। 










  


______________________________________________________________



मेरी बेटी से हैं खुशियां मेरी,
आप ही तो हाे दुनिया मेरी।
रब आपको हर बुरी नज़र से बचाए,
आपको देख-देख चलती हैं सांसे मेरी।
by #D_Kumar


 



______________________________________ 

मुझे मुकाम ऐसा चाहिए कि
तेरे दिल में सदा रहूँ,
मैं रहूँ न रहूँ इस दुनिया में,
पर तेरी आँखों में सदा रहूँ।
Daughter's Love
#D.Kumar












_________________________________

तुझसे दूरी का एहसास, सांसे कम हो जाती हैं, 

तेरा ख्याल आते ही उंगलियाँ कलम हो जाती हैं,
दूसरों के बारे में सोचना छोड़ दिया है मैंने,
मेरी सोच तुझसे शुरू और तुझ पर खत्म हो जाती है।
Daughter's Love

by #D_Kumar


 






































एक टिप्पणी भेजें

41 टिप्पणियाँ

  1. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  2. उत्तर
    1. आप वाकई खुश नसीब हो सर बहुत प्यारी है आपकी बेटी
      मेरी भी एक बेटी है

      हटाएं
    2. धन्यवाद जी, शुक्रिया और आपकी बेटी को मेरी तरफ से बहुत प्यार और दुआ, भगवान उन्हें सदा खुश रखे। Visit Karte Rahiyega

      हटाएं
  3. nmskaar ji , aapka beti ke prti pyaar dekh kar bahut bahut khushi hui, aur kamnaa karta hun aapka y pyaar jeevn bhar yun hi bnaa rhe...
    shrimaan ek aur baat yahn likhna chahunga .....मेरी बेटी थोड़ी सी बड़ी हो गई है। ye kavita meri moulik rachna hai , jisko aapne apni rachna ka naam diya hai joki bahut hi galt hai umeed kartaa hun ki aap es rachna ke saath mul rachnakaar ka naam likhenge, maafi chahunga yaa fir plz aap meri es rachna ko yahn se hataa dijiye.. dhnywaad

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. Maafi chahunga ji aur mujhe y kavita ka bhut acchi lgti h. Aur mujhe is kavita ke rachnakar ka naam nhi pata tha aap apna shubh naam bta diji .. main jarur likhunga ..... dhnywaad and shukriya.

      हटाएं
    2. "मेरी बेटी थोड़ी सी बड़ी हो गई है" आप देख सकते हैं मैंने हटा दी है सर.....

      हटाएं
  4. उत्तर
    1. Thanks a lot ji.. आपका बहुत बहुत धन्यवाद, शुक्रिया....

      हटाएं
  5. मेरी भी एक बेटी है मैं उससे बहुत प्यार करता हूं जब वह घर में नहीं होती पूरा घर काटने को दौड़ता है

    जवाब देंहटाएं
  6. आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद, अपडेट के लिए कृपया फॉलो करें https://www.facebook.com/betisehainkhushiyaan/

    जवाब देंहटाएं
  7. Really heart touching lines..ur daughter is very lucky ...she has got one of the most lovingl father..

    जवाब देंहटाएं
  8. बहुत बढ़िया आप ऐसे ही बेटियों पर लिखते रहिये मेरी शुभकामनायें आपके साथ हैं 🙏

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. thank you sir, meri koshish rahegi aur aapki dua main likhta rahunga. aap visit krte tahiyega. thank you for your blessings.

      हटाएं
  9. बेटे भाग्य से होते हैं
    पर बेटियाँ सौभाग्य से होती हैं

    जवाब देंहटाएं
  10. उत्तर
    1. जी बेटी खुशकिस्मत वालों को ही मिलती है।
      धन्यवाद जी,

      हटाएं
  11. आज कल me ही मेरे घर me naye बच्चे का janm होने वाला है,ishvar से dua करता हूँ ki "बेटी" ho……सारे gharvaale isi intjaar me baithe हैं... 😊💞

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. बहुत बढ़िया जी! आपकी मनोकामना भगवान जरूर पूरी करें, मैं भी दुआ करता हूँ कि आपके घर बिटिया (लक्ष्मी) का ही जन्म हो, शुभकामनाएँ आपको ।

      हटाएं

Featured post

मेरी बेटी

नमस्कार दोस्तों , आज मेरे जीवन में  ( 28  सितम्बर  2015)  एक फूल सी बच्ची का आगमन हुआ है जिसका नाम   मैंने   " शिवांगी"   रखा ह...