Follow us on Facebook

मेरे पाठकों के लिए मेरा संदेश, दोस्तों इस ब्लॉग की सभी कविता, शायरी मेरी खुद की रचना है और यदि आप मेरे ब्लॉग "बेटी शायरी "पर लिखी गई कविता या शायरी किसी और ब्लॉग पर पढ़ते हैं तो वह मात्र एक कॉपी पेस्ट ही होगा । मैं सभी ब्लॉगर से आग्रह करता हूँ कि यदि वह कॉपी पेस्ट करते हैं तो साथ में मूल रचनाकार का नाम लिखें मेरा नाम लिखें और यदि नहीं लिख सकते तो कृपया करके कॉपी पेस्ट ना करें। This Blog is Written by Dharmender Kumar धन्यवाद !

जब चोट लगी थी तुझको



पापा-पापा कहते हुए तू, थकती नहीं है मुझको,
मेरी सांसे थम सी गईं थीं, जब चोट लगी थी तुझको,

दर्द का तेरे जब अहसास हुआ, बहुत डर सा लगा इस दिल को,
वो आंसुंओं से भीगा चेहरा तेरा, कैसे भूले मुझको,
मेरी सांसे थम सी गईं थीं जब चोट लगी थी तुझको,

सवाल किया सबने उस वक्त, मैं क्या जवाब दूं किसको,
भागा मैं अस्पताल की ओर, बस एक फिक्र तेरी मुझको,
मेरी सांसे थम सी गईं थीं जब चोट लगी थी तुझको,

चेकअप करते ही डॉक्टर ने, लिख दिया ऑपरेशन को,
पानी भी बच्ची को देना नहीं है, कह गया वो मुझको,
मेरी सांसे थम सी गईं थीं जब चोट लगी थी तुझको,

सबसे मांगे पानी मेरी बेटी (मम्मा, बुआ,दादी, दादु, चाचु)
लगे हैं सब बहलाने को,
बोली पापा आपी-आपी (अपने आप) मैं लाऊंगी पानी, चलो बाहर ले चलो मुझको,
मेरी सांसे थम सी गईं थीं जब चोट लगी थी तुझको,

सभी का ध्यान बिटिया पर था, अब कौन संभाले किसको,
बार-बार बोले बेटी मेरी, पापा प्लीज़ घर ले चलो मुझको,
मेरी सांसे थम सी गईं थीं जब चोट लगी थी तुझको,

आखिर वो वक्त आ ही गया जिसका इंतजार था हम सबको
अंकल हो या आंटी हो सबको बाय वो करने लगी,
घर जाने की खुशी उसके चेहरे पर दिखने लगी,
बेटी की खुशी देख हर कोई दुआएं देने लगी,
तेरी खुशी को लगे नज़र ना, बड़ा प्यार मिले बच्ची तुझको,
मेरी सांसे थम सी गईं थीं जब चोट लगी थी तुझको, जब चोट लगी थी तुझको

पापा-पापा कहते हुए तू, थकती नहीं है
मुझको मेरी सांसे थम सी गईं थीं, जब चोट लगी थी तुझको। 
by d.kumar

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

मेरी बेटी

नमस्कार दोस्तों , आज मेरे जीवन में  ( 28  सितम्बर  2015)  एक फूल सी बच्ची का आगमन हुआ है जिसका नाम   मैंने   " शिवांगी"   रखा ह...