Follow us on Facebook

मेरे पाठकों के लिए मेरा संदेश, दोस्तों इस ब्लॉग की सभी कविता, शायरी मेरी खुद की रचना है और यदि आप मेरे ब्लॉग "बेटी शायरी "पर लिखी गई कविता या शायरी किसी और ब्लॉग पर पढ़ते हैं तो वह मात्र एक कॉपी पेस्ट ही होगा । मैं सभी ब्लॉगर से आग्रह करता हूँ कि यदि वह कॉपी पेस्ट करते हैं तो साथ में मूल रचनाकार का नाम लिखें मेरा नाम लिखें और यदि नहीं लिख सकते तो कृपया करके कॉपी पेस्ट ना करें। This Blog is Written by Dharmender Kumar धन्यवाद !

काश मेरा भी बड़ा भाई होता


***Beti Shayri***

दिल करता है मैं भी घर में छोटा होता
काश मेरा भी बड़ा भाई होता।

साथ में खेलतासाथ में पढ़ता 
उसके साथ ही मैं बड़ा होता।
काश मेरा भी बड़ा भाई होता।

माता-पिता से करता मेरी वकालत
हर फैसले में मेरे साथ खड़ा होता,
काश मेरा भी बड़ा भाई होता।

और होती जिम्मेदारियां उसके कंधो पर
फिर मैं मन का मौजी होता,
काश मेरा भी बड़ा भाई होता। 

तब घूमता फिरता ऐश भी करता
उसके कार्ड स्वाइप मैं करा रहा होता,
काश मेरा भी बड़ा भाई होता।

खुलकर करता अपने दिल की बात उससे
और वो मुझे सही-गलत बता रहा होता
काश मेरा भी बड़ा भाई होता।

और अपने कल की चिंता ना करके
मेरा आज वो संवार रहा होता,
काश मेरा भी बड़ा भाई होता।

चेहरे पर शिकन आने नहीं देता कभी,
मेरी सारी मुसीबतों का वो हल होता,
काश मेरा भी बड़ा भाई होता। 

जिंदगी का सफर हँसते-हँसते कट जाता
अगर बचपन से बुढ़ापे तक वो संग होता,
काश मेरा भी बड़ा भाई होता। 

जब कभी घिर जाता हूँ मैं चारों ओर से
आगे पीछे दायें बायें सब छोर से
कोई न आस-पास होता है तभी,
मन जब उदास होता है कभी
फिर दिल कहता है अपना भी एक राम होता,
काश मेरा भी बड़ा भाई होता।

दिल करता है मैं भी घर में छोटा होता,
काश मेरा भी बड़ा भाई होता


Written by D Kumar

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

मेरी बेटी

नमस्कार दोस्तों , आज मेरे जीवन में  ( 28  सितम्बर  2015)  एक फूल सी बच्ची का आगमन हुआ है जिसका नाम   मैंने   " शिवांगी"   रखा ह...