Follow us on Facebook

मेरे पाठकों के लिए मेरा संदेश, दोस्तों इस ब्लॉग की सभी कविता, शायरी मेरी खुद की रचना है और यदि आप मेरे ब्लॉग "बेटी शायरी "पर लिखी गई कविता या शायरी किसी और ब्लॉग पर पढ़ते हैं तो वह मात्र एक कॉपी पेस्ट ही होगा । मैं सभी ब्लॉगर से आग्रह करता हूँ कि यदि वह कॉपी पेस्ट करते हैं तो साथ में मूल रचनाकार का नाम लिखें मेरा नाम लिखें और यदि नहीं लिख सकते तो कृपया करके कॉपी पेस्ट ना करें। This Blog is Written by Dharmender Kumar धन्यवाद !

मैं तेरा पापा कहलाऊं

मैं_तेरा_पापा_कहलाऊं_

अपने खुदा से बस एक दुआ मैं करना चाहूं
हर जन्म में बने तू बेटी मेरी और मैं तेरा पापा कहलाऊं।
  
घर की लक्ष्मी होती है बेटी, आज ये माना मैंने
पापा बनने की खुशी क्या है, तुझे पाकर ये जाना मैंने
अब सारी उम्र मैं बस, तुझ पर ही अपना प्यार लुटाऊं,
हर जन्म में बने तूं बेटी मेरी और मैं तेरा पापा कहलाऊं।
  
मेरी सांसों की ये डोर बस तुझसे बंधी है
तुझे क्या मालूम तू मेरे होंठों की हंसी है,
तुझसे दूर जो रहूं कभी, मैं सांसे ये न ले पाऊं,
हर जन्म में बने तुं बेटी मेरी और मैं तेरा पापा कहलाऊं।

 हो जीवन में रोशनी ऐसी, घना अँधेरा भी छू न पाए तुझे
चार चाँद लगे उम्र में तेरी और मेरी भी उम्र लग जाए तुझे
तेरे चेहरे की चमक कभी कम न हो, इस चाँद से मैं ये कह जाऊं,
हर जन्म बने तू बेटी मेरी और मैं तेरा पापा कहलाऊं।

राहों में चलते-चलते अकसर मैं अपनी राह बदलना चाहूं
दुःख की बदरी न आए तुझ पर, ऐसा कर्म मैं करना चाहूं
मेरी मेहनत हो ऐसी कि, सारा जहां तुझ पर लुटा जाऊं
हर जन्म में बने तूं बेटी मेरी और मैं तेरा पापा कहलाऊं।

ज़िंदगी की रेस में बिटिया, पीछे कभी न मुड़ना तूं
अपने हौसलों के पंखों से जहां चाहे वहां उड़ना तूं
तेरे इस सफर में मैं, हर पल तेरा साथ निभाऊं,
हर जन्म में बनें तूं बेटी मेरी और मैं तेरा पापा कहलाऊं।
  
कहीं आने वाले कल में, इनका मोल न रह जाए
तुझ पर लिखे ये शब्द मेरे कहीं सिर्फ बोल न रह जाएं
भविष्य तेरा सुनहरा हो, बस इतनी कोशिश कर जाऊं
हर जन्म में बने तूं बेटी मेरी और मैं तेरा पापा कहलाऊं।

कहते हैं गांव की मिट्टी में खुशबू ही खुशबू होती है,
सलामत रहे वो मिट्टी हमेशा जहां बेटी पैदा होती है,
ऊपर वाला भी कहता है, इन बेटियों से ही मैं संसार चलाऊं,
हर जन्म में बने तू बेटी मेरी और मैं तेरा पापा कहलाऊं।

 गर तू रहे खामोश भी, तेरा ईशारा समझ सकता हूं मैं,
एक बस तेरे लिए, हर दर्द से गुज़र सकता हूं मैं,
तेरे खातिर सब सह लूंगा और तेरे लिए ही मर जाऊं,
हर जन्म बने तूं बेटी मेरी और मैं तेरा पापा कहलाऊं।
  
अपने खुदा से बस एक दुआ मैं करना चाहूं
हर जन्म में बने तू बेटी मेरी और मैं तेरा पापा कहलाऊं। 
Written by D.Kumar

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

मेरी बेटी

नमस्कार दोस्तों , आज मेरे जीवन में  ( 28  सितम्बर  2015)  एक फूल सी बच्ची का आगमन हुआ है जिसका नाम   मैंने   " शिवांगी"   रखा ह...